b2ap3_thumbnail_e-d-6_20170918-045657_1.JPGb2ap3_thumbnail_e-d-7.JPGb2ap3_thumbnail_ES2.JPGb2ap3_thumbnail_e-s-j-y-t_20170918-050133_1.JPGb2ap3_thumbnail_ES3.JPGb2ap3_thumbnail_ES4.JPGb2ap3_thumbnail_ES1_20170918-050444_1.JPGb2ap3_thumbnail_ES5_20170918-050446_1.JPG

सतना। एकेएस वि.वि. सतना के कांफ्रेंस कक्ष में एन्टप्रेन्योरशिप अवेयरनेश कैम्प का शुभारंभ 13 सितम्बर को किया गया। डिपार्टमेंट आॅफ साइंस एण्ड टेक्नालाॅजी (डीएसटी), एनएसटीईडीबी, एनआईएमएटी द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सेडमैप भोपाल के सीनियर आॅफीसर मि. बी.पी. सिंह रहे। जबकि एसएमई कंसल्टेंट मि. युधिष्ठिर हालदार इण्डस्ट्रियल एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेव्हलपमेंट फाइनेंस कम्पनी सतना ने उद्यमिता जागरुकता विषय पर छात्र छात्राओं को सारगर्भित एवं रुचिपूर्ण जानकारी देते हुए विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर उपस्थितजनों एवं छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए विभागाध्यक्ष प्रो. रमा शुक्ला ने कहा कि इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में लगातार उन्नति हो रही है। विश्व के किसी भी उद्योग की आधारशिला इलेक्ट्रिसिटी है। उद्योगों की स्थापना, उनका संचालन, मार्केटिंग में इलेक्टिकल इंजीनियरिंग का महत्वपूर्ण स्थान है। तीन दिवसीय कैम्प के शुभारंभ के मौके पर स्वागत डीन प्रो. आर.एन. त्रिपाठी एवं वोट आॅफ थैंक्स वि.वि. के प्रतिकुलपति डाॅ. हर्षवर्धन ने अतिथियों अतिथियों के प्रति व्यक्त किया। इस मौके पर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के एडमिनिस्ट्रेटर इंजी. आर.के. श्रीवास्तव, फैकल्टीज इंजी. डी.सी. शर्मा, आशुतोष दुबे, गौरी रिछारिया के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभगा के फैकल्टीज एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।
एन्टप्रेन्योरशिप अवेरनेश शिविर के दूसरे दिन मि. जयदेव योगेश ताम्रकार, डायरेक्टर विंध्या बोर्ड्स प्रा.लि. सतना (मैन्यूफैक्चरर आॅफ क्राफ्ट एण्ड न्यूज प्रिंट पेपर) ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के छात्र छात्राओं को कम्पनी की समस्त कार्यप्रणाली से अवगत कराया। फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष सूर्य प्रकाश गुप्ता ने आब्जेक्टिव और जनरल कांसेप्ट आॅफ एन्टप्रेन्योरशिप पर उपस्थित जनों को जानकारी दी।
एन्टप्रेन्योरशिप अवेरनेश शिविर के तीसरे दिन मि. विपुल डे, असिस्टेंट डायरेटर एमएसएमई गवर्मेंट आॅफ इंडिया, इंदौर के साथ मि. वीरेन्द्र शर्मा ने भी छात्र छात्राओं को एन्टप्रेन्योरशिप अवेयरनेश कैम्प की उपयोगिता बताई। सभागार मे कार्यक्रम के बाद छात्रों ने कोआर्डिनेटर मिसेज रमा शुक्ला एवं इंजी. डी.सी. शर्मा के साथ सबमर्सिबल पम्प, फाउन्टेन पम्प के निर्माण एरिया का भ्रमण किया। इस मौके पर कम्पनी के डायरेक्टर जवाहर अग्रवाल ने समपूर्ण कार्यप्रणाली छात्र छात्राओं से शेयर की। विंध्या सेरेमिक्स प्रा.लि. के डायरेक्टर जयदेव योगेश ताम्रकार ने भी कम्पनी की कार्यप्रणाली एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की उपयोगिता पर छात्र छात्राओं को सम्पूर्ण जानकारी दी। शिविर के सफल आयोजन के बाद इलेक्ट्रिकल इंजी. विभाग की विभागाध्यक्ष रमा शुक्ला ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।